Review- विक्की कौशल का धमाल, तृप्ति-एमी भी नहीं कम, हंसते हुए आप भी कहेंगे तौबा तौबा

फिल्म:बैड न्यूज

4 1 24
Read Time5 Minute, 17 Second

फिल्म:बैड न्यूज
3.5/5
  • कलाकार : विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी, एमी विर्क
  • निर्देशक :आनंद तिवारी

बॉलीवुड में कोई फिल्म अच्छी बने न बने, लेकिन कॉमेडी और रोमांस परोसने में उसका कोई जवाब नहीं है. इसमें थोड़ा ड्रामा मिलाकर इमोशन्स का तड़का लगा दिया जाए, तो आए हाए मजा ही आ जाता है. ऐसा ही कुछ डायरेक्टर आनंद तिवारी ने अपनी फिल्म 'बैड न्यूज' के साथ भी किया है.

ये कहानी है सलोनी बग्गा (तृप्ति डिमरी) की, जो मेराकी स्टार शेफ बनने के सपने देखती है. मेराकी स्टार कुछ बेमिसाल शेफ ही अपने करियर में अपने नाम कर पाते हैं. सलोनी अपने सपने की तरफ काम कर ही रही होती है, जब उसकी मुलाकात होती है अखिल चड्ढा (सबतों वड्डा) से. सलोनी शांत स्वभाव की क्रेजी लड़की है तो अखिल (विक्की कौशल) दिल्ली के करोल बाग का टिपिकल हाइपर एक्टिव लौंडा है. पहली बार सलोनी से मिलने के बाद अखिल उसका दीवाना हो जाता है और दोनों के रोमांस की शुरुआत भी हो जाती है. और फिर होती है दोनों की चट-मंगनी पट-ब्याह.

शादी के सलोनी को धीरे-धीरे समझ आता है कि अखिल और वो दोनों बहुत अलग लोग हैं. वो मेराकी स्टार पाने के लिए मेहनत कर रही है और अखिल के सपने कुछ और ही हैं. साथ ही अखिल का अपनी 'मम्मा' के लिए प्यार भी दोनों के बीच आ रहा है. ऐसे में दोनों के बीच दूरियां आ जाती हैं और वो अलग हो जाते हैं. फिर सलोनी की जिंदगी में आता है 'हरीशचंद्र' गुरबीर पन्नू. शांत और शर्मिला गुरबीर, सलोनी को पसंद करता है लेकिन उसका इन चीजों में अपना प्रोसेस है. उस पूरे प्रोसेस को सलोनी नशे में घोलकर पी जाती है और फिर वही होता है, जो नहीं होना चाहिए था.

Advertisement

6 हफ्ते बाद डॉक्टर के ऑफिस में अपनी मां कोरोना मौसी (नेहा धूपिया) के साथ बैठी सलोनी बग्गा को पता चलता है कि वो प्रेग्नेंट है. लेकिन उसके बच्चे का बाप अखिल है या गुरबीर, इसका उसे कोई अंदाजा नहीं है. दोनों को बताने के बाद उसे पता चलता है कि उसकी प्रेग्नेंसी किसी आम प्रेग्नेंसी जैसी नहीं है. उसे ट्विंस हो रहे हैं और उसकी कोख में अखिल और गुरबीर दोनों की औलाद है. इस पूरे मसले को Heteropaternal Superfecundation कहते हैं. बस फिर सियाप्पा शुरू हो जाता है.

बेस्ट पार्ट हैकॉमेडी-बैकग्राउंड स्कोर

इस फिल्म का बेस्ट पार्ट इसकी कॉमेडी और बैकग्राउंड स्कोर है. डायरेक्टर आनंद तिवारी ने इस फिल्म को काफी क्रिस्प और मजेदार रखा है. अखिल चड्ढा की एंट्री से लेकर सलोनी संग उसके रोमांस, टकरार और गुरबीर संग अखिल की नोकझोंक तक, हर चीज को देखने में आपको मजा आता है. हर छोटे-बड़े सीन में गहराई और मस्ती का रंग इसका बैकग्राउंड म्यूजिक घोलता है, जो सोने पर सुहागा वाला काम करता है. आनंद तिवारी अपनी फिल्म में आपको बोर नहीं होने देते. लेकिन कभी-कभी महसूस होता है कि ये फिल्म में सबकुछ इतना जल्दी-जल्दी क्यों हो रहा है? वहीं क्योंकि ये करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी है तो जाहिर है कि सबकुछ काफी हैप्पी-हैप्पी रहता है. बड़े मसले भी आसानी से हल हो जाते हैं, जो देखते हुए आप समझ पाते हैं कि फिल्मों में ही मुमकिन है.

Advertisement

इस फिल्म में सबसे स्ट्रॉन्ग कंपोनेंट है इसके एक्टर्स. तृप्ति डिमरी अपने सलोनी बग्गा के किरदार में काफी सही लगी हैं. उनकी क्यूटनेस उनके लिए काफी बढ़िया काम करती है. वहीं विक्की कौशल संग उनकी केमिस्ट्री भी लाजवाब है. गुरबीर पन्नू के रोल में एमी विर्क ने भी बढ़िया काम किया है. हालांकि उनका रोल उनके लिए कम और दिलजीत दोसांझ के लिए लिखा ज्यादा लगता है. मगर फिर भी उन्होंने उसके साथ पूरा न्याय करने की कोशिश की है. लेकिन इन दोनों और फिल्म की बाकी कास्ट से भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग हैं अखिल चड्ढा के रोल में विक्की कौशल, जो अपने रोल को गोलगप्पे के पानी में मिलाकर पी गए हैं.

विक्की कौशल ने इस फिल्म में बॉलीवुड के सच्चे हीरो का रोल निभाया है, जो आपने पहले उन्हें करते नहीं देखा होगा. उन्होंने वो हर चीज की है जो बॉलीवुड फिल्मों के टिपिकल हीरो को करते देखा जाता है. वो दिल्ली के लौंडे बने हैं, जो एनर्जी से भरा है, मम्मी जी का दुलारा है और पापा जी के बिजनेस को संभाल रहा है. अखिल छोटी-छोटी चीजों में खुश हो जाता है, वो सलोनी का सबसे बड़ा फैन है, लेकिन सेल्फिश भी है और उसके लुक्स और हॉटनेस तो तौबा तौबा !

Advertisement

विक्की कौशल का पूरा पैकेज देखने को मिलेगा

ये सबको विक्की कौशल परोसते हैं. बाकी दोनों किरदारों के मुकाबले उनका किरदार थोड़ा ज्यादा गहरा है और एमोशनल ट्रांसफॉर्मेशन से भी गुजरता है. अखिल को आप अपनी आंखों के सामने सेल्फिश से सेल्फलेस बनते देखते हैं. इस कैरेक्टर डेवलपमेंट को विक्की कौशल बहुत आसानी से पर्दे पर परोसते हैं. अपने डांस मूव्स से वो पहले ही दुनिया को अपना दीवाना बना चुके हैं. उनकी एक्टिंग कमाल है और इस फिल्म के साथ उनकी कॉमेडी भी बेमिसाल साबित हो गई है. विक्की एक पूरा पैकेज हैं, जो आपको 'बैड न्यूज' में मिलेगा.

मूवी में नेहा धूपिया, शीबा चड्ढा, फैसल राशिद जैसे सितारों ने भी काम किया है. सभी का काम अपनी जगह बढ़िया है.'बैड न्यूज' की एडिटिंग काफी क्रिस्प है. ये फिल्म कहीं भी खींचीं हुई नहीं लगती. बल्कि इसमें एक-दो चीजें मिलकर इसे थोड़ा और बड़ा किया जा सकता था. फिल्म Heteropaternal Superfecundation की बात करती है, जो अपने आप में अलग टॉपिक है. फिल्म का म्यूजिक बेहतरीन है. फिल्म का गाना 'तौबा तौबा' सभी की जुबान पर चढ़ा हुआ है. इसके अलावा 'रौला रौला', 'रब वर्गा' और 'हौले हौले' भी अच्छे हैं. 'मेरे महबूब मेरे सनम' को भी मजेदार ट्विस्ट फिल्म में दिया गया है. इसमें बहुत-सी कमियां भी हैं, जिन्हें आप काफी हद तक इग्नोर कर मूवी को एन्जॉय कर सकते हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: 20 हजार के लिए विवाद, प्रॉपर्टी डीलर को दफ्तर में घुसकर मारी गोली

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now